Site icon

URL Shortener वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए | url shortener se paise kaise kamaye 2024

url shortener se paise kaise kamaye

आज के आर्टिकल मे हम बात करेगे url shortener se paise kaise kamaye 2024 इन्टरनेट और ब्लॉग्गिंग की दुनिया में, URL एक बहुत बड़ा रोल निभाते हैं. चाहे तो आप Blogger हों, E-Commerce Website, Affiliate Marketer के मालिक हों या फिर online services provide कराते हों. आपको अपने नियमित URL को छोटा करने के लिए URL shortener वेबसाइट की आवश्यकता पड़ती होगी।

अधिकांश Blog Posts URL या Product Links UTM स्रोत काफी लंबे होते हैं. ऐसे लंबे URL को partnership करना काफी खराब दिखता है, बल्कि यूजर को सोशल मीडिया नेटवर्क पर खोजने पर URL पर क्लिक करने के लिए भी Discourage करता है. यहां URL बनाने वाले apparatus मूवमेंट में दिखाई देते हैं।

अभी जो सबसे पोपुलर URL Shortener टूल Bitly हैं. लेकिन क्या होगा अगर URL Shortner जो आपके छोटे URL को partnership करते हुए आप Online पैसा कमाने में मदद कर सकते हैं. आपको यह सुनकर आपको थोड़ा आश्चर्य होगा।

अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि क्या URL Shorteners वेबसाइट से भी पैसे  सच मे कमाए जा सकते हैं. तो आप बिल्कुल सही सोच रहे हैं. आज हम इस पोस्ट में बताएंगे की url shortener se paise kaise kamaye. कई Highest Payment करने वाले URL Shorteners हैं जो आपको online पैसा कमाने में मदद करते हैं क्योंकि आप विभिन्न सोशल मीडिया चैनल पर छोटे URL partnership करते हैं।

URL Shortener क्या है? 

URL Shortener एक वेबसाइट होती है जिसमे हम किसी Url को छोटा कर सकते है, आपको तो पता ही होगा की किसी वेबसाइट या इमेज की लिंक काफी बड़ा होता है. अगर किसी लिंक को यूआरएल Shortener वेबसाइट से शोर्ट करते है तो वह लिंक छोटी हो जाती है।

जब कोई उस Link को ओपन करता है तो यूजर सबसे पहले उस URL Shortener Website पर जाता है. जिस URL Shortener वेबसाइट द्वारा उस Url को छोटा किया गया है. उसके बाद Redirect होकर फिर वह हमारे मैं वेबसाइट पर आ जाता है।

url shortener se paise kaise kamaye 2024

वैसे तो बहुत सी URL Shorteners वेबसाइट मोजूद हैं लेकिन हम यहां कुछ बेस्ट Best URL Shorteners Websites के बारे में बात करेगे, जिनसे आप अधिक से अधिक पैसा कमा सकते हैं. नीचे इन सभी वेबसाइटों की सूची दी गई है।

सबसे पहले आपको नीचे दिये गए पोपुलर वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होगा. उसके बाद आपको अपने अकाउंट से लॉग इन करना होता है जिसके बाद आपका डैशबोर्ड खुल जाता है यहाँ पर आपको कुछ प्रकार के आप्शन मिलते है।

यहां पर आप Long URL को Short url मे भी बदल सकते है।

यहाँ पर आपको उस लिंक को पेस्ट करना होता है जिसको आप शोर्ट करना चाहते है उसके बाद आपको shorten पर क्लिक करना होता है जिसके बाद आपका लिंक शोर्ट हो जाता है और आपके सामने उस वेबसाइट से जुड़ा शोर्ट लिंक प्राप्त होता है. आप उस शोर्ट किया गया लिंक को कॉपी तथा शेयर भी कर सकते हैं।

जैसे जैसे आप उस शोर्ट URLs को शेयर करते हैं और उस लिंक से होकर जो विजिटर आते है वह गिनती करके आपके डैशबोर्ड में शो होने लगता है और उससे कितना आपको एअर्निंग हुई है वह भीं शो होने लगता है. आप इन पैसों को अपने बैंक खाते में डायरेक्ट जमा कर सकते हैं।

बहुत सी ऐसी URL Shorteners वेबसाइट है जो अपने किसी को भी शोर्ट यूआरएल पर क्लिक करने पर पे करती हैं. इनमे से सबसे अच्छे URLs Shortner को ढूंढना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. इसलिए हमने नीचे 5 सबसे अधिक पे करने वाले URL shortener लिस्ट बनाई है।

  1. Shorte.st

यदि आप प्रभावी ढंग से Url shortner वेबसाइट का उपयोग करना चाह रहे है और URL Shortener से पैसा कमाना चाह रहे है तो आपको इन सभी वेबसाइट्स पर भरोसा करना होगा. Shorte.ST वेबसाइट आपके भरोसे के योग्य है क्योंकि यह सबसे भरोसेमंद URL Shortener बना के देती है ।

Shorte.ST भी वेब पर सबसे अधिक पे करने वाले URL Shortener में है. U.S. Audience के लिए, यह सबसे अधिक पे रेट्स $14.04 तक प्रदान करता है।

  1. Za.gl

यह वेबसाइट भी एक बहुत ही popular link shortening website हैं जिसमें की आप अपने लिंक्स को shrink कर आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं. वहीँ ये आपको सही समय में आपके पेआउट भी प्रदान करते हैं. आप एक बार इसे चेक जरुर कर लें।

  1. Adf.ly

यदि आप URL को छोटा करने वाले एक भरोसेमंद और एक्सपीरियंस सर्विस की तलाश कर रहे हैं, तो Adf.LY का आप्शन चुनें. यह वेब पर सबसे अधिक पे करने वाले URL Shortener वेबसाइट में से एक है।

पे करने वाली यूआरएल की सर्विस के अर्रिवल के बाद से इसके existence को देखते हुए, Adf.LY अपने Competitor की तुलना में अधिक भरोसा मंद है।

  1. Ouo.io

Ouo.IO एक और URL Shortener वेबसाइट है जो आपको ऑनलाइन पैसे कमाने में मदद करता है. यूआरएल को छोटा करने वाले अन्य प्रमुख वेबसाइट के विपरीत, Ouo.IO हर महीने दो बार पे करती है।

पे हर महीने की 1 और 15 तारीख को कन्फर्म किए जाते हैं. हालाँकि, आपको Payoneer या PayPal के through pay प्राप्त करने के लिए $5 की पे सीमा पार करनी होगी. जबकि, Payoneer withdrawal के लिए pay limit $50 सेट की गई है।

  1. ShrinkMe.io

ShrinkMe.IO बिना doubt के इस सूची में सबसे अधिक पे करने वाली URL Shortener में से एक वेबसाइट है. ShrinkMe.IO के साथ, आप छोटे यूआरएल पर $10,000 तक प्रति 10,000 Clicks पर कमा सकते हैं।

यह कंपनी आयरलैंड से Traffic के लिए $ 18 की CPM दर प्रदान करती है. US-based traffic के लिए, ShrinkMe.IO 14 डॉलर की CPM दर प्रदान करता है, जबकि UK और Australia के लिए CPM की दर $ 10 और $ 12 है।

  1. Shortzon.com

यदि आप demonetization Features के साथ एक Highly reliable और भरोसेमंद अभी तक सरल यूआरएल को छोटा सेवा के तलाश में हैं, तो Shortzon.COM एक बेहतर विकल्प है।

Shortzon.COM पर सबसे अधिक CPM US-based traffic के लिए $ 13 दिया जाता है. हालांकि सबसे कम CPM की पेशकश Philippines के traffic के लिए डोलर 1 है, लेकिन दुनिया भर के देशों से traffic के लिए Minimum CPM दर डोलर 3 है जो कि काफी अच्छी है।

URL Shortener से पैसे कमाने के लिए क्या इन्वेस्टमेंट करना होता है?

अगर आप एक स्टूडेंट हो और आपके पास इन्वेस्ट करने के लिए कुछ भी पैसे नहीं है तो आपके लिए URL Shortener से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है। URL Shortener से पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी प्रकार से कोई पैसा खर्च करने की जरुरत नहीं है।

URL Shortener से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ URL Shortener वेबसाइट है जिन पर आपको अपना अकाउंट बनाना होता है। यहाँ आपको अपना अकाउंट बनाने के लिए Email ID की जरूरत पड़ेगी।

वैसे कुछ प्रीमियम URL Shortener भी मोजूद है जो आपसे कुछ पैसा भी भी लेंगे परंतु वो आपको अच्छा पैसा पे करते है । लेकिन मे आपको उन प्रीमियम URL Shortener वेबसाइट पर अकाउंट बनाने की सलाह नहीं दूंगा

निष्कर्ष-

तो दोस्तों आपको आपको हमारा यह आर्टिकल url shortener se paise kaise kamaye जानकारी कैसी लगी तो हमको आप कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें और अगर आपका इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सुझाव या सवाल है तो हमें जरूर बताएं। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और कमेंट करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करना ना भूले। जिससे की url shortener se paise kaise kamaye  जानकारी उनको भी मिल सके धन्यवाद

Exit mobile version